Special Maa Quotes in Hindi Language, Mothers Day WhatsApp Status

1) ईश्वर और माँ दुनिया के निर्माता हैं


 

2) वो बस माँ ही है जिसका प्यार कभी खत्म नहीं होता !


 

3) माँ को वो भी पता होता जो हम उनसे कह नहीं पाते !


 

4) स्वर्ग माँ के क़दमों में है और पिता वास्तव में स्वर्ग का रक्षक है !


 

5) जिस घर में माँ होती है, वहां चीजें सही रहती हैं. -एमोस ब्रोंसन ऐल्कोट


 

6) इंसान वो है जो उसे उसकी माँ ने बनाया है -राल्फ वाल्डो एमर्सन


 

7) मातृत्व : सारा प्रेम वहीँ से आरम्भ और अंत होता है -राबर्ट ब्राउनिंग


 

8) भगवान न दिखाई देने वाले माता-पिता है, और माता-पिता दिखाई देने वाले भगवान है !


 

9) मेरी माँ का दिल बहुत बड़ा था, इतना बड़ा की उसमे सबके दुःख और खुशियाँ समां जाती थी…


 

10) भगवान् सभी जगह नहीं हो सकते इसलिए उसने माएं बनायीं -रुडयार्ड किपलिंग


 

11) न अपनों से खुलता है, न ही गैरों से खुलता है. ये जन्नत का दरवाज़ा है, माँ के पैरो से खुलता है !!


 

12) मुझे पूरा भरोसा है की अगर सारे देशों की माएं मिल पातीं तो और युद्ध नहीं होते -ई.एम् फोरस्टर


 

13) मैं जो कुछ भी हूँ या होने की आशा रखता हूँ उसका श्रेय मेरी माँ को जाता है -अब्राहम लिंकन


 

14) मुझे तो अपने हाथ की हर एक ऊँगली से बहुत प्यार है, नाजाने “माँ” ने कौनसी ऊँगली पकड़ कर चलना सिखाया हो


 

15) कला की दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा की उन लोरियों में होता था जो माएं गाती थीं -बिली संडे


 

 

Best One line Mother Love Status for FB and thoughts on Happy Mother’s Day in Hindi

Happy Mothers Day Status in Hindi for Whatsapp

 

16) केवल माएं भविष्य के बारे में सोच सकती हैं – क्योंकि वो अपने बच्चों के रूप में इसे जन्म देती हैं -मैक्सिम गोर्की


 

17) हमारे समाज में आदमी कमानेवाला होता है, महिला को एक गृहिणी, पत्नी और माँ के रूप में बहुत कुछ करना होता है -डोरोथी फील्ड्स


 

18) मेरी दुनिया में इतनी जो शौहरत है मेरी माँ की बदौलत है .. ऐ मेरे ऊपर वाले और क्या देगा तु मुझे मेरी माँ ही मेरी सबसे बड़ी दौलत है


 

19) मुझे एक ऐसी माँ के साथ बड़े होने का मौका मिला जिसने मुझे खुद में यकीन करना सिखाया -एन्टोनियो विल्लारैगोसा

20) सारी रौनक देख ली दुनिया की मगर जो सकून तेरे पहलू में है माँ वो और कहीं नहीं है…

 

21) “ईश्वर जरुर माँ जैसे दिखते होंगे ।”

 

22) जिस घर में ‎माँ‬ की कदर नहीं होती,उस घर में कभी बरकत नहीं होती।

 

23) माँ की अवज्ञा करना सबसे बड़ा अपराध हैं।

 

24) “जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच.. तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है – माँ !”

 

25) “उनका कंधा खुदा ने ना जाने कितना मज़बूत बनाया है, हमारी ख्वाहिशों को उठाते हुए माँ बाप ने कभी उफ़ तक…करते !!”

 

26) “पता नहीं क्या जादू है माँ के पैरों में ।। जितना झुकता हूँ , उतना ही ऊपर जाता हूँ !!”

 

27) “मां जब भी दुआएं मेरे नाम करती है …. रास्ते की ठोकरें मुझे सलाम करती हैं !!!”

 

28) “जो बच्चा छोड़ आता है माँ के दामन का चमन जिंदगी उसके लिए फिर वीरान रहती है !”

 

29) बूढी हुइ मा तो हाथ पकडने को शरमाते हो, भूल गये बचपन मे गोद मे बेठके रोटी खाइ है…

 

30) ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते हैं , जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते हैं।

31) “मैं क्या लिखूँ ,, जिसकी कद्र जमाना करे…!! ये सोच आज “माँ” लिख दिया …!! ‪#‎love‬ You ‪#‎Maa‬ !!!”

 

32) “माँ के हाथो में जादू है किस्मत सँवारने का फिर वो हाथ चाहे सिर पर फिरे या फिर गालो पर !!!”

 

33) “किसी ने व्रत रखा और किसी ने उपवास रखा, हमने वो पुण्य नहीं कमाये, बस माँ बाप को अपने पास रखा!!”

 

34) “बचपन में जब चलते-2 गिर जाता था तो माँ कहती थी चुप हो जा बेटा देख चींटी दब के मर गई अब मैं जब भी गिरता हु तो ज़मीर दबा नज़र आता है चींटी नहीं !!!”

 

35) “माँ के पैर मेरा मंदिर…

 

36) खाने की चीज़े “माँ” ने जो भेजी है गाँव से ..बासी भी हो गई है तो लज़्ज़त वही रही .

 

37) “माँ ! तुम्हारे आँचल में वक़्त भी ठहर जाता है !”

 

38) मुझे काढ़े हुए तकिये की क्या ज़रूरत है ..किसी का हाथ अभी मेरे सर के निचे है .

 

39) “हमारा जन्मदिन हमारे जीवन का इकलौता दिन होगा, जिस दिन हमारे रोने पर भी हमारी माँ मुस्कुरायी होगी !”

 

40) दुआएं “माँ ” की पहुँचाने को मीलो मील जाती है .की जब परदेश जाने के लिए बेटा निकलता है .

 41) दिन भर की मशक्कत से बदन चूर है लेकिन ..”माँ ” ने मुझे देखा तो थकान भूल गई है .

 

42) हादसों की गर्दी से खुद को बचाने के लिए .”माँ ” हम अपने साथ बस तेरी दुआ ले जायेंगे .

 

43) मेरी ख्वाहिश है की मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊं .”माँ ” से इस तरह लिपट जाऊं की बच्चा हो जाऊं .

Comments

Popular posts from this blog

Mothers Day Quotes | Best Lines for Mother

Heart Touching Sad Mothers Day Shayari in Hindi with Image

Dosti Shayari — Best Friendship Shayari in Hindi