Inspirational Happy Fathers Day Quotes in Hindi

1) पिता परमात्मा का दूसरा रूप है


 

2) पिता भी माँ की तरह सम्मान योग्य है


 

3) पिता-भक्त का उदाहरण रामायण से मिलता है


 

4) पिता का सम्मान करने वाले समाज में भी सम्मान पाते हैं


 

5) मेरा हर दिन पिता का दिन होता है – डेनिस बैंक्स


 

6) पिता का अपमान करने वाला व्यक्ति कुष्ठ रोगी के सम्मान है


 

7) पिता बनना पिता होने से कहीं आसान है – केंट नेर्बुरन


 

8) एक पिता सौ स्कूल मास्टरों से बड़ा होता है – जार्ज हर्बर्ट


 

9) वो जो अपने पिता से बदला ले, कुछ भी कर सकता है – पीयरे कोर्नेले


 

10) वह पिता बुद्धिमान है जो अपने बच्चे को जानता है – विल्लियम शेक्सपीयर


 

11) पूरे विश्व और अपने पिता को संतुष्ट करना असंभव है – जीन डी ला फोंटेन


 

12) एक क्रोधित पिता स्वयं के प्रति सबसे अधिक क्रूर होता है – पब्लीलीयस सायरस


 

13) जब किसी का पिता अच्छा ना रहा हो तो उसे एक बनना चाहिए – फ्रेडरिक नीतजे


 

14) एक बेहतर पिता नहीं बताता की कैसे जीना है, बल्कि वह उस तरह से जीता है और दिखाता है कैसे जीना है।


 

15) कुछ ऐसा काम करो कि आपके माता-पिता अपनी प्रार्थना में कहें । “हे प्रभु, हमें हर जन्म में ऐसी ही संतान देना।


 

16) मिलने को तो हज़ारो लोग मिल जाते हैं , लेकिन हज़ारो गलतियां माफ़ करने वाले “माँ-बाप” दुबारा नहीं मिलते।

17) एक पिता सौ पुत्रों को शाषित करने के लिए पर्याप्त होता है, पर सौ पुत्र एक पिता के लिए नहीं – जार्ज हेर्बर्ट

 

18) मैं बचपन में एक पिता के संरक्षण के जितना किसी और ज़रुरत के बारे में नहीं सोच सकता – सिगमंड फ्रायड

 

19) एक पिता अपने बच्चों के लिए जो सबसे ज़रूरी चीज कर सकता है वो है उनकी माँ से प्रेम – थीओडर हस्बर्ग

 

20) एक पिता के लिए बच्चों का होना, बच्चों के लिए एक असली पिता के होने से आसान है – पोप जॉन XXIII

 

21) आपको अपनी माँ की ममता के योग्य नहीं बनाना है. आपको अपने पिता के प्रेम के योग्य बनाना है – राबर्ट फ्रोस्ट

 

22) एक परिवार में पिता का पद सबसे बेकार होता है – सभी का पेट पालने वाला, और सभी का दुश्मन – औगस्ट स्ट्रिंड्बर्ग

 

23) मेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया जो कोई किसी को दे सकता है , उन्होंने मुझपर विश्वास किया – जिम वैल्वैनो

 

24) जब एक पिता पुत्र को देता है तो दोनों हँसते हैं ; जब एक पुत्र पिता को देता है तो दोनों रोते हैं – विल्लियम शेक्सपीयर

 

25) ये मायने नहीं रखता कि मेरा पिता कौन था ; ये मायने रखता है कि मैं उन्हें किस रूप में याद रखती हूँ – एन सेक्सटन

 

26) मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया है जो मुझे अपने बच्चों का पिता होने से अधिक ख़ुशी और इनाम दे सके – बिल कोस्बी

 

27) किसी साधारण व्यक्ति के साथ जो सबसे बड़ा दुर्भाग्य हो सकता है वो ये कि उसके पिता असाधारण हों – ऑस्टिन ओ मैले

 

28) एक आदमी जान जाता है कि वो कब बूढ़ा हो रहा है क्योंकि वह अपने पिता की तरह दिखने लगता है – गैब्रीयेल ग्राशिया मार्क्वीज

 

29) मेरे पिता अपने पिता से डरते थे , मैं अपने पिता से डरता था , और मुझे ऐसी कोई वजह नहीं दिखाई देती कि मेरे बच्चे मुझसे क्यों ना डरें – लॉर्ड माउंटबेटन

 

30) जब मैं छोटा था तब वो करता था जो मेरे पापा चाहते थे .अब मैं वो करता हूँ जो मेरा बेटा चाहता है मेरी समस्या है: मैं वो कब करूँगा जो मैं चाहता हूँ ? – सैम लेवेंसन

Comments

Popular posts from this blog

Mothers Day Quotes | Best Lines for Mother

Heart Touching Sad Mothers Day Shayari in Hindi with Image

Dosti Shayari — Best Friendship Shayari in Hindi